Contact Helpdesk Team for support - 0612-2281815 , 9006195192

Department Registration

सामान्य निर्देश:

1 .बेल्ट्रॉन के माध्यम से राज्य सरकार के विभिन्न विभागों एवं कार्यालयों से प्राप्त अधियाचनाओं के विरूद्ध उपलब्ध कराये गये आई॰टी॰ कार्मिकों के पे-रोल मैनेजमेंट, हार्डवेयर आपूर्ति एवं सेवाओं की अधियाचनाओं एवं विपत्रों के स्थालन, भुगतान प्रक्रियाओं इत्यादि के व्यवस्थित संचालन हेतु इन्टरप्राईज रिर्सोसेज प्लानिंग (ERP) Software का कार्यान्वयन प्रगति में है।

2. सभी विभागों को इस व्यवस्था से जुड़े रहने के लिए Beltron ERP में Login किया जाना आवश्यक है।

3. अतः सभी मुख्यालय इस संबंध में आपने अधिनस्त कार्यालय, शाखा कार्यालय नोडल कार्यालय को सूचित करें ताकि उनकी विवरणी उपलब्ध हो सके। इस व्यवस्था के सुचारू रूप से चलने हेतु आवश्यक है कि इन कार्याे के लिए सभी कार्यालयों द्वारा नोड्ल पदाधिकारी नामित कर उनकी विवरणी https://bsedcerp.bihar.gov.in/dlogin/ पर दिनांक 22.11.2019 तक पंजीकृत करें। साथ-ही विभाग द्वारा नोडल पदाधिकारी नामित करने का अधिकृत पत्र को Scan कर अपलोड करना भी आवश्यक है।

4. CFMS के ऑफिस मास्टर में उपलब्ध नामित पदाधिकारी की विवरणी को स्वहपद का आधार बनाया गया है। अतः जिन कार्यालयों में ये जानकारी उपलब्ध नहीं है वो CFMS में अपडेट करा सकते हैं।

5. उपरोक्त सभी गतिविधियां पूर्ण होने के पश्चात् बेल्ट्रॉन द्वारा सभी रजिस्टर्ड पदाधिकारी को User name एवं Password प्रदान किया जाएगा, साथ ही ERP प्रणाली को प्रारंभ करने के लिए नियमावली उपलब्ध कराई जाएगी।

6. अतेव, जो संविदाकर्मी बेल्ट्रॉन के माध्यम से विभिन्न विभागों/कार्यालयों/निगमों में कार्यरत है वे अपने नामित पदाधिकारी को ERP प्रणाली में दिनांक 22.11.2019 तक पंजीकृत करने हेतु अनुरोध करें।

7.कृपया आवेदन भरते समय निम्नलिखित तथ्यों का पालन करेंः-

(क) नोडल पदाधिकारी नामित करने का अधिकृत पत्र को Scan कर अपलोड करना आवश्यक है,

(ख) यदि आप एक नामित पदाधिकारी नहीं है तो इस स्थिति में विभाग किसी अन्य को Assign कर सकता है और उनका विवरण (नाम, मो0संख्या एवं ई-मेल) इस बेवसाईट पर रजिस्टर्ड कर सकता है,